maharashtraprimenews
ठळक बातम्या
Breaking newsgeneralPublic Interest

Mobil 1 50वीं वर्षगांठ: आगे के लिए तैयार

बेंगलुरु, भारत; 4 अप्रैल, 2024 – ExxonMobil को वैश्विक बाजार में Mobil1™ मोटर ऑयल की शुरूआत करने के 50वीं वर्षगाँठ मनाने पर गर्व है। 2024 मेंExxonMobil साझेदारी, मोटरस्पोर्ट्स और आभासी वास्तविकता में पहल कीएक श्रृंखला के साथ Mobil 1™ ब्रांड के अपने 50 साल के इतिहास का जश्नमनाएगा, जिनमें से प्रत्येक ब्रांड की विरासत और आने वाले समय की चीजों कोउजागर करेगा।

पहले पूर्ण सिंथेटिक ऑटोमोटिव मोटर ऑयल के रूप में शुरुआत करने और फिरMobil 1 ब्रांडेड तेलो की श्रृंखला में विस्तार करने के बाद Mobil 1 ब्रांड गैससंचालित और हाल ही में, हाइब्रिड और इलेक्ट्रिक कारों के इंजन की सुरक्षा मेंसबसे आगे रहा है, और पिछले पाँच दशक से बेजोड़ गुणवत्ता और प्रदर्शन प्रदानकर रहा है। आज, Mobil 1™ नवाचार, सहयोग और ग्राहकों के प्रति अटूटप्रतिबद्धता के साथ दुनिया का अग्रणी सिंथेटिक मोटर ऑयल ब्रांड है। इसप्रतिष्ठित ब्रांड के साथ, ExxonMobil इंजन सुरक्षा और प्रदर्शन के भविष्य कोआकार देना जारी रखने के लिए उत्साहित है।

इस महत्वपूर्ण पड़ाव वाले वर्ष में Mobil 1 के उत्सव को प्रेरित करने वाले केंद्रीयघटकों में से एक ब्रांड की यात्रा को दर्शाने वाली एक लघु फिल्म है।ExxonMobil ने दर्शकों को Mobil 1 ब्रांड के विकास, प्रभावशाली सहयोगऔर तकनीकी उपलब्धियों की विस्तृत जानकारी वीडियो के माध्यम से देने केलिए पूर्व फॉर्मूला 1 रेसर और मैकलेरन ड्राइवर डेविड कोल्टहार्ड के साथसाझेदारी की है।

2024 मोटरस्पोर्ट्स के पूरे सीजन के दौरान Mobil 1 ब्रांड विशेष रूप से डिजाइनकी गई पोशाकों की श्रृंखला और Mobil 1 ब्रांड के व्यापक रेसिंग इतिहास केअन्य मुख्य आकर्षण के साथ अपनी विरासत का उत्सव मनाएगा।

Mobil 1 ग्लोबल ब्रांड मैनेजर लॉरा बस्टर्ड ने कहा, “ ExxonMobil एकक्रांतिकारी सिंथेटिक मोटर ऑयल के रूप में Mobil 1 ब्रांड की विरासत पर बहुतगर्व महसूस करता है।” “50 साल पहले अपनी स्थापना से ही Mobil 1 मोटरऑयल ने लगातार गुणवत्ता और प्रदर्शन के मानक स्थापित किए हैं और अगले 50 वर्षों तक इसमें सुधार और उत्कृष्टता जारी रहेगी। ऑटोमोटिव क्षेत्र या रेसिंग काज्ञान रखने वाला कोई भी व्यक्ति जानता है कि यह ब्रांड कितना प्रतिष्ठित रहा हैऔर रहेगा।

पिछले 50 वर्षों में Mobil 1 ब्रांड की यात्रा सीमाओं को पार करने की क्षमता औरप्रदर्शन और स्थिरता के प्रति ExxonMobil की प्रतिबद्धता का प्रमाण है। Mobil1 दुनिया भर में अग्रणी वाहन निर्माताओं, पेशेवर रेसरों और लाखों ड्राइवरों कीभरोसेमंद पसंद बन गया है। Mobil 1 ब्रांड के उन्नत तेल फॉर्मूलेशन इंजन केघिसाव के खिलाफ अद्वितीय सुरक्षा प्रदान करते हैं, इंजन के जीवन को बढ़ाते हैंऔर उपभोक्ताओं के रखरखाव की लागत को कम करते हैं।

ExxonMobil मानता है कि Mobil 1 ब्रांड की सफलता सिर्फ बेहतर तकनीकका परिणाम नहीं है, बल्कि अग्रणी वाहन निर्माताओं, रेसिंग टीमों और उद्योगविशेषज्ञों के साथ घनिष्ठ सहयोग का परिणाम है। इन सहयोग से Mobil 1 कोलगातार विकसित होने और नए उद्योग मानक स्थापित करने में मदद मिली है।

ग्लोबल स्पॉन्सरशिप के डाइरेक्टर रॉबर्ट शीयरर ने कहा, “ Mobil 1 ब्रांड सार्थकसंबंधों को बनाए रखने और बढ़ाने के लिए समर्पित है।जैसेजैसे हम भविष्य मेंआगे बढ़ रहे हैं, वाहन निर्माताओं, रेसिंग टीमों और अन्य बड़े भागीदारों के साथहमारे काम में सहयोगात्मक नवाचार और बुद्धिमत्ता की निरंतरता को देखकर हमउत्साहित हैं। Mobil 1 मोटर ऑयल में प्रत्येक सुधार के साथ ट्रैक टू रोडतकनीक देखी जाती है।

इस अवसर पर, नवाचार, प्रदर्शन और विश्वास की आधी सदी, मोबिल 1™ के साथ आगे की रोमांचक यात्रा और उत्कृष्ट इंजन प्रदर्शन और सुरक्षा केवादे के बारे में लीडर  से सुनें

Instagram: https://www.instagram.com/reel/C5VNQ1agb7W/?igsh=MTQzNDRmMTg0N2RnOQ==

Facebook: https://www.facebook.com/mobilindia/videos/5670858316371660

भारत में  ExxonMobil के बारे में

ExxonMobil तीन दशकों से भारत के विकास को शक्ति प्रदान कर रहा है।कंपनी 2000 के दशक की शुरुआत में भारत में तरलीकृत प्राकृतिक गैस(एलएनजी) की पहली आपूर्ति लेकर आई और अब यह देश के लिए एक प्रमुखएलएनजी आपूर्तिकर्ता है, जो गैस आधारित अर्थव्यवस्था में इसके जाने को आगेबढ़ाने में मदद कर रही है।

ExxonMobil के अत्याधुनिक उत्पाद समाधान जैसे Mobil ल्यूब्रिकेंट्स भारतके ऑटोमोटिव और औद्योगिक क्षेत्रों में उत्पादकता और ऊर्जा दक्षता बढ़ा रहे हैं, जिससे व्यक्तिगत उपभोक्ताओं और व्यवसायों को कम लागत में अधिक हासिलकरने में मदद मिल रही है। कंपनी के रासायनिक उत्पाद भारतीय निर्माताओं कोउच्च गुणवत्ता वाले उत्पाद बनाने और खाद्य प्रसंस्करण, उपभोक्ता टिकाऊ वस्तुएँ, कृषि, जल उपचार, फार्मास्यूटिकल्स और निर्माण सहित क्षेत्रों में स्थिरता लाभप्रदान करने में सक्षम बना रहे हैं।

बेंगलुरु में ExxonMobil के व्यवसाय और प्रौद्योगिकी केंद्र कंपनी के वैश्विकपरिचालन को महत्वपूर्ण सहायता प्रदान करते हैं। प्रौद्योगिकी केंद्र वैश्विकउत्सर्जन को कम करने के लिए रणनीति विकसित करने और भारत में निर्मितउत्पादों की वैश्विक प्रतिस्पर्धात्मकता बढ़ाने के लिए घरेलू निर्माताओं के साथसहयोग करने में मदद करते हैं।

(ExxonMobil कॉर्पोरेशन के कई सहयोगी हैं, जिनमें से कुछ के नाम ExxonMobil, Exxon, Esso और Mobil हैं। निगम“, “कंपनी“, “ExxonMobil”, “EM”, और अन्य समान शब्दों और संदर्भों का उपयोग सुविधा और सरलता के लिए के लिए किया जाता है और वे एक या अधिक विशिष्ट सहयोगियों या संबद्ध समूहों को संदर्भित कर सकते हैं।)

Related posts

जीई ऐरोस्‍पेसकडून जीई वर्नोवा विलगीकरण पूर्ण केल्‍यानंतर स्‍वतंत्र, गुंतवणूक दर्जात्‍मक पब्लिक कंपनी लाँच

Shivani Shetty

कॉलेज विद्याने एआय सर्च टूलचे अनावरण केले

Shivani Shetty

क्रिप्टो गुंतवणूकदारांनो असा भरा क्रिप्टो कर किंवा क्रिप्टो कर भरण्यासाठी संपूर्ण मार्गदर्शिका

Shivani Shetty

Leave a Comment