maharashtraprimenews
ठळक बातम्या
Breaking newsgeneralPublic Interest

फ्लिपकार्ट ने यात्रा पेशकशों में अपनी उपस्थिति बढ़ाई; अपने ऐप पर बस बुकिंग्‍स को लॉन्‍च किया

बेंगलुरु, 09 अप्रैल 2024: भारत के घरेलू डिजिटल कॉमर्स इकोसिस्‍टम, फ्लिपकार्ट ने अपने ऐप पर बस सेवाओं को शुरू करने की घोषणा की है। कई राज्‍यों के परिवहन निगमों और निजी एग्रीगेटर्स के सहयोग में फ्लिपकार्ट ग्राहकों के लिये 10 लाख बस कनेक्‍शंस में से चुनने का विकल्‍प पेश करेगी। इसमें भारत के 25,000 से अधिक मार्गों पर कनेक्टिविटी मिलेगी। यह फ्लाइट और होटल बुकिंग की उन सेवाओं के अतिरिक्‍त एक पेशकश है, जोकि फ्लिपकार्ट ट्रेवल बैनर के तहत उपलब्‍ध रही हैं।

यह लॉन्‍च अपने सेगमेंट में यात्रियों की बढ़ती जरूरतें पूरी करने के लिये फ्लिपकार्ट की योजना के मुताबिक है। फ्लिपकार्ट के मौजूदा ग्राहकों की संख्‍या और खासकर बस यात्रियों के बीच काफी समानताएं देखते हुए, कंपनी का यह प्रस्‍ताव एक प्रतिस्‍पर्द्धी परिदृश्‍य में स्थिति को बदल देगा। यह किफायती यात्रा को संभव बनाने के लिये है। बस बुकिंग्‍स के लिये सुपरकॉइन्‍स का रिडेम्‍पशन एक अनूठी मूल्‍य-वर्द्धित खूबी है, जो फ्लिपकार्ट के नये और मौजूदा ग्राहकों के लिये उपलब्‍ध है।

फ्लिपकार्ट पर बस बुकिंग सेवा की महत्‍वपूर्ण विशेषताओं में बेहतरीन डील्‍स, शून्‍य सुविधा शुल्‍क या गुप्‍त प्रभार, 50 रूपये तक सुपरकॉइन्‍स रिडेम्‍पशन के जरिये ऑफर्स और 24/7 वॉइस हेल्‍पलाइन शामिल हैं। लॉन्‍च ऑफर के तहत ग्राहक 15 अप्रैल 2024 तक होने वाली हर बस बुकिंग के लिये सुपरकॉइन्‍स पर 5% की अतिरिक्‍त छूट और 15% की सीधी छूट का मजा ले सकते हैं।

इस नई प्रगति पर अपनी बात रखते हुए, फ्लिपकार्ट के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट अजय वीर यादव ने कहा, ‘‘फ्लिपकार्ट की सेवाओं की विस्‍तृत श्रृंखला में बसों का जुड़ना हमारी यात्रा में एक महत्‍वपूर्ण उपलब्धि है। हम यात्रा समेत उपभोक्‍ता की सभी आवश्‍यकताओं के लिये निर्णायक ठिकाना बनने के सफर पर हैं। टीयर-2 और टीयर-3 बाजारों में फ्लिपकार्ट की मजबूत मौजूदगी के साथ यह कदम ग्राहकों को अंतर्शहरी यात्रा की उनकी जरूरतों के लिये सुविधाजनक एवं भरोसेमंद समाधान प्रदान करना हमारे लिये संभव बनाता है। अपने ग्राहकों के लिये प्रतिबद्ध होकर हम मूल्‍य-वर्द्धित सुविधाओं से उनकी सेवा जारी रखेंगे। हम भविष्‍य में यात्रा सम्‍बंधी उनके अनुभवों को सरल बनाएंगे।’’

2019 में लॉन्‍च के बाद से ही फ्लिपकार्ट फ्लाइट्स एण्‍ड होटल्‍स ने लगातार तरक्‍की की है। कुल मिलाकर उद्योग के पूरे स्‍तर पर यात्रा के लिये बेहद सकारात्‍मक रुझान के साथ फ्लिपकार्ट अपने उपभोक्‍ताओं को महत्‍व प्रदान करना जारी रखेगी।

फ्लिपकार्ट ग्रुप के विषय में
फ्लिपकार्ट ग्रुप भारत की अग्रणी डिजिटल कॉमर्स संस्‍थाओं में से एक है। इसकी समूह कंपनियों में फ्लिपकार्ट, मिंत्रा, फ्लिपकार्ट होलसेल, फ्लिपकार्ट हेल्‍थ+ और क्लियरट्रिप शामिल हैं।

फ्लिपकार्ट की स्‍थापना 2007 में हुई थी और उसने लाखों विक्रेताओं, व्‍यापारियों और छोटे व्‍यवसायों के लिये भारत की डिजिटल कॉमर्स क्रांति में भाग लेना संभव बनाया है। 500 मिलियन से ज्‍यादा के रजिस्‍टर्ड यूजर के साथ, फ्लिपकार्ट का मार्केटप्‍लेस 80 से ज्‍यादा कैटेगरीज में 150 मिलियन से अधिक उत्‍पादों की पेशकश करता है। आज इस प्‍लेटफॉर्म पर 1.4 मिलियन से ज्‍यादा विक्रेता हैं, जिनमें शॉप्‍सी विक्रेता भी शामिल हैं। टेक्‍नोलॉजी और नवाचार के माध्‍यम से महत्‍व प्रदान करते हुए हर भारतीय को सशक्‍त और प्रसन्‍न करने पर केन्द्रित फ्लिपकार्ट ने इकोसिस्‍टम में हजारों रोजगार पैदा किये हैं और उद्यमियों तथा एमएसएमई की पीढि़यों को सशक्‍त किया है। फ्लिपकार्ट ने विभिन्‍न सेवाओं की पहल की है, जैसे कि कैश ऑन डिलीवरी, नो कॉस्‍ट ईएमआई, ईज़ी रिटर्न्‍स और यूपीआई। ग्राहक पर केन्द्रित यह नवाचार सभी ग्राहकों के लिये डिजिटल भुगतान की पेशकशों को बेहतर बनाने पर ध्‍यान देते हैं। यह लाखों भारतीयों के लिये ऑनलाइन खरीदारी को अधिक सुलभ एवं किफायती बनाते हैं।

Related posts

मुंबई व पुणे शहरात प्रिमिअम घरांसाठी मागणीमध्‍ये मोठी वाढ: प्रॉपटायगर

Shivani Shetty

कॉलेज विद्याने एआय सर्च टूलचे अनावरण केले

Shivani Shetty

कॉन्सेन्सिसतर्फे मेटामास्क स्नॅप्स सार्वजनिक करत असल्याची घोषणा

Shivani Shetty

Leave a Comment