maharashtraprimenews
ठळक बातम्या
Breaking newsgeneralPublic Interest

श्रेयस शिपिंग डीलिस्टिंग की 400 रुपये प्रति शेयर की काउंटर ऑफर बोली विंडो 17 अक्टूबर 2023 को होगी बंद

श्रेयस शिपिंग एंड लॉजिस्टिक्स लिमिटेड (“एसएसएल”) की डीलिस्टिंग प्रक्रिया के अंग के रूप में, सार्वजनिक शेयरधारकों के लिए 400.00प्रति शेयर वाली काउंटर ऑफर बोली, 17 अक्टूबर 2023 को बंद होगी।

सेबी-पंजीकृत मर्चेंट बैंकर, नोवावन कैपिटल प्रा. लिमिटेड, इस डीलिस्टिंग प्रक्रिया पर ट्रांसवर्ल्ड होल्डिंग्स लिमिटेड के प्रस्ताव की प्रबंधक है।

एसएसएल का शेयर मूल्य 19 मई, 2023 को 262.00 रुपए (पूर्व-सूचीबद्ध घोषणा) था, इसलिए काउंटर ऑफर प्राइस, घोषणा से पहले के शेयर मूल्य से 52.7% अधिक है। 60-दिनों की मात्रा भारित (वॉल्यूम वेटेड) औसत कीमत; यानी, सेबी डीलिस्टिंग विनियमों के अनुसार फ्लोर प्राइस 292.00 रुपए था और इसलिए काउंटर ऑफर प्राइस, उससे 37.0% अधिक है।

काउंटर ऑफर मूल्य 10 अक्टूबर (मंगलवार) को 374.25 रुपए के समापन मूल्य से 6.7% अधिक है। काउंटर ऑफर, खुदरा और छोटे शेयरधारकों के लिए इसमें भागीदारी करने और बाहर निकलने का अच्छा अवसर होगा क्योंकि काउंटर ऑफर प्राइस प्री-डिलिस्टिंग मूल्य और मौजूदा बाजार मूल्य के मुकाबले काफी अधिक है।

एसएसएल ट्रांसवर्ल्ड होल्डिंग्स लिमिटेड (“टीएचएल”) के प्रमोटर ने 21 मई 2023 की आरंभिक सार्वजनिक घोषणा (इनिशियल पब्लिक अनाउंसमेंट) के माध्यम से अपनी भारतीय सहायक कंपनी, श्रेयस शिपिंग एंड लॉजिस्टिक्स लिमिटेड (“एसएसएल”) के इक्विटी शेयरों को स्वेच्छा से डीलिस्ट करने के अपने इरादे की घोषणा की थी।

भारत में लागू कानून के तहत, एसएसएल को एसएसएल के इक्विटी शेयरों के अधिग्रहण से डीलिस्ट किया जा सकता है, यदि इसके परिणामस्वरूप एसएसएल में टीएचएल और उसके सहयोगियों की पोस्ट-ऑफर शेयरधारिता कुल इक्विटी शेयरों का कम से कम 90.0%हो। फिलहाल, टीएचएल के पास अपने सहयोगियों के साथ एसएसएल की चुकता इक्विटी शेयर पूंजी का 70.44% हिस्सा है।

रिवर्स बुक बिल्डिंग के मुताबिक, टीएचएल ने 28 सितंबर 2023 को पोस्ट ऑफर सार्वजनिक घोषणा जारी की थी, जिसमें टीएचएल ने 90.0% से अधिक शेयर पूंजी प्राप्त की थी और 400.00 रुपये की कीमत पर एक काउंटर ऑफर लाने का फैसला किया था।

काउंटर ऑफर अवधि के दौरान निविदा/निकासी की प्रक्रिया:

यदि किसी सार्वजनिक शेयरधारक ने पहले रिवर्स बुक बिल्डिंग प्रक्रिया के दौरान इक्विटी शेयरों के लिए बोली नहीं लगाई है और वह काउंटर ऑफर बोली अवधि के दौरान अपने इक्विटी शेयरों की बोली का इच्छुक है तो सार्वजनिक शेयरधारक काउंटर ऑफर बोली अवधि के दौरान अपने ब्रोकर के माध्यम से  17 अक्टूबर तक 400.00 रुपये के काउंटर ऑफर मूल्य पर अपने इक्विटी शेयरों के लिए निविदा ऑर्डर कर सकता है।

सार्वजनिक शेयरधारक, जिसने पहले रिवर्स बुक बिल्डिंग प्रक्रिया के दौरान इक्विटी शेयरों की पेशकश की है और वापस लेने का इच्छुक नहीं है, वह कोई पहल नहीं करेगा।

यदि किसी सार्वजनिक शेयरधारक ने पहले रिवर्स बुक बिल्डिंग प्रक्रिया के दौरान इक्विटी शेयरों की बोली लगाई है और अपने इक्विटी शेयरों को वापस लेने के इच्छुक हैं, तो वे अपने उस ब्रोकर के माध्यम से बोलियां वापस लेने का अनुरोध कर सकता है, जिसके माध्यम से मूल बोली लगाई गई थी। इक्विटी शेयरों को वापस लेने के विकल्प की अंतिम तिथि तक निकासी अनुरोध प्रस्तुत किया जाना चाहिए; यानी 16 अक्टूबर 2023, सुबह 11 बजे तक। वापसी के बाद पुनः बोली लगाने की अनुमति 17 अक्टूबर 2023 तक है।

यदि टीएचएल और उसके सहयोगी काउंटर ऑफर अवधि के दौरान 90.0% का स्तर हासिल करने में विफल रहते हैं, तो डीलिस्टिंग विफल हो जाएगी।

जेएसए एडवोकेट्स एंड सॉलिसिटर्स इस ऑफर के कानूनी सलाहकार हैं।

Related posts

मुंबई, पुण्याला बसला सायबरधोक्‍यांचा सर्वाधिक फटका: क्विक हील

Shivani Shetty

इझमायट्रिपने कॉर्पोरेट ट्रॅव्‍हल बिझनेस विभाग लाँच केला

Shivani Shetty

Honasa Consumer Limited चा आयपीए 31 ऑक्टोबर 2023 पासनू होणार खलु ा, वित्त िर्ष 2024 च्या पहहल्या ततमाहीत कं पनी आली फायद्यात

Shivani Shetty

Leave a Comment