maharashtraprimenews
ठळक बातम्या
Breaking newsgeneralPublic Interest

ABB ने यंत्रीकरण के लिए डिजिटल संपत्ति प्रदर्शन प्रबंधन प्लेटफॉर्म लॉन्च किया

ABB ने ABB Ability™ स्मार्ट मास्टर जल, अपशिष्ट जल, रसायन,तेल एवं गैस और अन्य उद्योगों में उपकरण और फील्ड यंत्रों के सत्यापन और स्थिति की निगरानी के लिए एक व्यापक संपत्ति प्रदर्शन प्रबंधन मंच भारत में लॉन्च किया है। स्मार्ट मास्टर मौजूदा माप कार्यों को बाधित किए बिना दूर ही से उपकरणों के नैदानिक डेटा एकत्र,विश्लेषण और सत्यापन करता है।

इस प्लेटफ़ॉर्म का उपयोग ABB रेंज और तीसरे पक्ष के उपकरणों,जैसे फ्लो मीटर्स, लेवल मीटर्स, तापमान और प्रेशर सेंसर के साथ किया जा सकता है। ऑन-प्रिमाइसेस या क्लाउड-आधारित समाधान की शकल में उपलब्ध होने के तौर पर स्मार्ट मास्टर फ़ील्ड से सीधे ग्राहक के फ़ोन, टैबलेट या अन्य डिवाइस पर एक मूल्यवान फ़्लीट स्तर का अवलोकन भेज देता है।

स्मार्ट मास्टर औद्योगिक कंपनियों जैसे किसी भी संयंत्र पर स्थापित उपकरणों की विशाल मात्रा का प्रबंधन करने में आने वाली प्रमुख चुनौतियों का समाधान करता है। कई जगहों में औसतन सैकड़ों या हजारों उपकरण होते हैं, जिनमें से कुछ को पहुंच से बाहर या खतरनाक क्षेत्रों में स्थापित किया जा सकता है।

एक अन्य और बड़ी चुनौती साइलोस में चलने वाले एप्लिकेशन और डेटा हैं। यह संचालन की परख और दक्षता को सीमित करता है। बेहतर, अभियोज्य परख प्राप्त करते हुए औद्योगिक कंपनियां बढ़ी हुई दक्षता और पर्यावरण संबंधी लाभ दोनों देख सकती हैं।

डिवीज़न प्रेसिडेंट, ABB मेजरमेंट एंड एनालिटिक्स ,जाक मल्बर्ट ने कहा कि, “प्लांट संचालकों से आशा की जाती है कि वे दक्षता बढ़ाने के साथ-साथ अधिक टिकाऊ बनें और इसके लिए प्रत्येक उपकरण का होना महत्वपूर्ण है, प्रत्येक यंत्र औद्योगिक प्रक्रिया में सर्वोत्तम प्रदर्शन करता है।” “सैकड़ों फ़ील्ड डिवाइस पृष्ठभूमि में काम कर रहे हैं, डिजिटल सेवा प्रौद्योगिकी के बिना उत्तम प्रदर्शन हासिल करना असंभव कार्य है। ABB Ability™ स्मार्ट मास्टर भौतिक और डिजिटल दुनिया को जोड़ता है, साथ ही यह सुनिश्चित करता है कि उपकरण सर्वोत्तम प्रदर्शन करे।”

प्लेटफ़ॉर्म डिवाइस इष्टतमीकरण और रखरखाव की विस्तारित संभावनाएं प्रदान करता है। स्मार्ट मास्टर के साथ प्लांट ऑपरेटर उपकरण की डेटा स्थिति प्राप्त कर सकते हैं और किसी भी संभावित समस्या जो माप प्रदर्शन को प्रभावित कर सकता है या अनियोजित डाउनटाइम का परिणाम का कारण बन सकता है उसकी पहले से पहचान कर सकते हैं।

यह जानकारी उन्हें सर्विसिंग, स्पेयर पार्ट ऑर्डर और डिवाइस रिप्लेसमेंट की योजना बनाने में सहायता करता है। स्मार्ट मास्टर कैलेंडर व्यू विश्लेषण और विफलता के कारणों की एक विश्लेषणात्मक रिपोर्ट के रूप में जानकारी प्रदान करता है।

स्मार्ट मास्टर ABB मिजरमेंट एवं एनालिटिक्स डिजिटल सूट समाधान का हिस्सा है जो उपयुक्त तरीके से प्लांट संचालन के सक्षम बनाता है। इसके सूट में ABB Ability™ स्मार्ट डिवाइस मैनेजर, ABB Ability™ माप उपकरणों और ABB Ability™ स्मार्टमास्टर के लिए सत्यापन सम्मिलित होता है।

ABB का प्रोसेस ऑटोमेशन व्यवसाय स्वचालित करता है, औद्योगिक संचालन को विद्युतीकृत और डिजिटलीकृत करता है, जो आवश्यक जरूरतों की एक विस्तृत श्रृंखला ऊर्जा, पानी और सामग्री की आपूर्ति से लेकर, माल का उत्पादन करने और उन्हें बाजार तक पहुंचाने लायक बनाता है। अपने 20,000 कर्मचारियों, अग्रणी प्रौद्योगिकी और सेवा विशेषज्ञता की मदद से ABB प्रोसेस ऑटोमेशन प्रोसेस, हाइब्रिड और समुद्री उद्योगों में ग्राहकों को संचालन के प्रदर्शन और सुरक्षा में सुधार करने में सहायता प्रदान करता है, जिससे अधिक टिकाऊ और संसाधन-कुशल भविष्य संभव हो पाता है।abb/processautomation पर जाएं

ABB विद्युतीकरण और स्वचालन में प्रौद्योगिकी का लीडर जो अधिक टिकाऊ और संसाधन-कुशल भविष्य को सक्षम बनाता है। कंपनी का साल्यबशन इंजीनियरिंग जानती है कि चीजों का निर्माण, स्थानांतरण,संचालन कैसे किया जाता है, और इसे अनुकूलित करने के लिए सॉफ्टवेयर को किस प्रकार बेहतर बनाया जा सकता है। 140 से अधिक वर्षों की उत्कृष्टता के आधार पर, ABB के 105,000 कर्मचारी नवाचारों को आगे बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध हैं जो औद्योगिक परिवर्तन को गति देते हैं. www.abb.com

Related posts

हार्ले-डेव्हिडसन X440ची डिलिव्हरी १५ ऑक्टोबर २०२३ पासून सुरू होणार बुकिंग विंडो १६ ऑक्टोबर, २०२३ पासून पुन्हा खुली होणार

Shivani Shetty

चेतना जोशी मिसेस वर्ल्ड २०२४ मध्ये भारताचे प्रतिनिधित्व करणार

Shivani Shetty

राहण्यासाठी घराचा शोध घेणे होणार सोपे

Shivani Shetty

Leave a Comment